Welcome to Souq Ecommerce Store !
PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi PUBG मोबाइल क्लब ओपन व्यूअरशिप ब्रेकडाउन - स्प्रिंग बनाम फॉल.2020

PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi PUBG मोबाइल क्लब ओपन व्यूअरशिप ब्रेकडाउन - स्प्रिंग बनाम फॉल.2020

(2 customer review)

PUBG मोबाइल क्लब ओपन व्यूअरशिप ब्रेकडाउन - स्प्रिंग बनाम फॉल..PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi




PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall


PUBG मोबाइल क्लब ओपन (PMCO) की फॉल चैंपियनशिप 1 दिसंबर को संपन्न हुई और उम्मीद की जा रही थी कि यह खिताब के लिए एक महत्वपूर्ण घटना होगी। 2019 को मोबाइल एस्पोर्ट टाइटल के उदय के लिए वर्ष के रूप में याद किया जाएगा और ऐसा ही एक नाम जिसके पास वैश्विक अपील है, वह पब मोबाइल है। पीसी पर शीर्षक की लोकप्रियता ने मोबाइल को संक्रमण को आसान बना दिया और इस खेल को अविश्वसनीय सफलता मिली है, जिसमें 600M से अधिक डाउनलोड हुए हैं।

बढ़ते हुए खिलाड़ी के आधार को जोड़ने के लिए, Tencent ने दुनिया भर के खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए एक स्थायी एस्कॉर्ट इकोसिस्टम की खेती के लिए बीज बोना शुरू कर दिया है। यह एक एस्पोर्ट के रूप में खेल के लिए पहला बड़ा वर्ष माना जा सकता है और शीर्षक खुद को एक वैध एस्पोर्ट शीर्षक के रूप में स्थापित करने में कामयाब रहा है। वास्तव में, प्रतियोगिता के एक नए स्तर की घोषणा की गई है और पुरस्कार पूल को 2020 में $ 2.5M यूएसडी से $ 5M तक दोगुना कर दिया गया है।

नीचे शीर्षक के स्पष्ट विकास पर एक नज़र है, विशेष रूप से जब यह दर्शकों, पहुंच, और पैठ के लिए आता है, तो यह तोड़ने के लिए कि 2019 में आयोजित PUBG मोबाइल क्लब ओपन के दो संस्करण कैसे नहीं हैं, समान नहीं हैं । स्प्रिंग चैंपियनशिप बर्लिन में जुलाई के अंत में हुई, जबकि फॉल चैम्पियनशिप नवंबर के अंत में कुआलालंपुर, मलेशिया में आयोजित की गई।

डेटा बताता है कि स्प्रिंग चैम्पियनशिप ने अपने पतन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया। लगभग सभी मेट्रिक्स, जैसे पीक व्यूअरशिप, वॉच टाइम और औसत व्यूअरशिप स्प्रिंग के दौरान अधिक थे, इस तथ्य के बावजूद कि फॉल चैंपियनशिप में प्रतियोगिता का एक अतिरिक्त दिन था। इस विश्लेषण के लिए, हम अपना ध्यान केवल मुख्य घटना और प्रारंभिक चरण तक ही सीमित रखते हैं क्योंकि दो सत्रों के लिए योग्यता प्रक्रिया प्रारूप और संरचना के मामले में काफी भिन्न थी, और तुलना करना कठिन है।.. PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi



दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया (एसईए) आगे बढ़ना जारी रखते हैं

दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया (एसईए) आगे बढ़ना जारी रखते हैं


स्प्रिंग चैम्पियनशिप से क्या नहीं बदला है, यह तथ्य यह है कि दक्षिण एशिया और एसईए से दर्शकों की संख्या अभी भी दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में बहुत अधिक है। हालांकि, बोर्ड भर में, दर्शकों की संख्या में कमी आई है। हिंदी भाषा लिवस्ट्रीम स्प्रिंग चैम्पियनशिप के दौरान सबसे ज्यादा देखी गई, जिसने 230K + का एक चरम दर्शकों का आंकड़ा दर्ज किया। YouTube पर वसंत से हिंदी वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी) की कुल दर्शक संख्या 17.6M है, जबकि फॉल से आने वालों की संख्या 16.3M है। यह प्रीलिम्स चरण और मुख्य कार्यक्रम दोनों में अधिक भारतीय टीमों के खेलने के बावजूद दर्शकों की संख्या में 6.8% की गिरावट का प्रतिनिधित्व करता है, और यह तथ्य है कि उन्होंने पिछले सत्र की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया। यह देखते हुए कि स्प्रिंग वीओडी फॉल्स वीओडी की तुलना में बहुत लंबे समय तक ऑनलाइन रहे हैं, यह तुलना थोड़ी गलत हो सकती है हालांकि चोटी के आंकड़े अभी भी कम हैं। एक अन्य कारक जिसने हिंदी धारा की मदद की थी, वह तथ्य यह था कि एसईए को यूरोप के मुकाबले भारतीय दर्शकों के लिए अधिक सुविधाजनक समय क्षेत्र माना जाता है।   PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi

हिंदी भाषा की दर्शकों की संख्या में गिरावट के लिए एक संभावित स्पष्टीकरण इस तथ्य से उपजा हो सकता है कि भारत में नवंबर एक ऐसा महीना है, जिसके दौरान स्कूल और कॉलेज के छात्र अपनी अंतिम परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं। एक अन्य संभावित कारण यह हो सकता है कि अन्य खिताब जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और गारिना फ्री फायर खिलाड़ी बेस में खा गए हैं।

एसईए में दर्शकों को पूरा करने के लिए, गेम को बहासा (इंडोनेशियाई), मलय, थाई और वियतनामी में प्रसारित किया गया था। इन सभी धाराओं में वियतनामी एक को छोड़कर दर्शकों की संख्या में वृद्धि देखी गई। इंडोनेशियाई टीम बिगेट्रोन आरए ने टूर्नामेंट में जीत का दावा करने के साथ, बीएफएस दर्शकों की संख्या में लगभग 21% की वृद्धि की। वास्तव में, टूर्नामेंट के किसी भी एकल संस्करण के लिए उच्चतम शिखर दर्शकों की संख्या 239K दर्शकों पर इंडोनेशियाई धारा के माध्यम से आई थी।.

PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi

अंग्रेजी स्ट्रीम स्प्रिंग प्रदर्शन को दोहराने में विफल रहता है

अंग्रेजी स्ट्रीम स्प्रिंग प्रदर्शन को दोहराने में विफल रहता है


यूरोप में मोबाइल खिताब के लिए एक बाजार के रूप में विकसित होना बाकी है, और क्षेत्र PUBG मोबाइल के लिए लगातार आंकड़े दिखाने में असमर्थ है। इसके बावजूद, आयोजकों ने फ्रेंच, जर्मन, ग्रीक, चेक, पोलिश, तुर्की और रूसी में भाषा-विशिष्ट धाराओं के साथ दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक केंद्रित प्रयास करने का प्रयास किया। हालाँकि, इन सभी धाराओं की संयुक्त कुल दर्शकों की संख्या एसईए की एक धारा की तुलना में काफी कम है। इसके अलावा, इस कदम से टूर्नामेंट की अंग्रेजी दर्शकों में नरमी आ गई है, जो स्प्रिंग से फॉल में 47% तक गिर गया।...
PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi

दक्षिण अमेरिकी बाजार को सक्रिय करना..

दक्षिण अमेरिकी बाजार को सक्रिय करना..

PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi



एक बाजार जिसने 2019 में बहुत अधिक क्षमता दिखाई है वह दक्षिण अमेरिका है। जबकि PUBG MOBILE इस क्षेत्र का सबसे लोकप्रिय खिताब नहीं है, लेकिन गारिना फ्री फायर के लिए इस क्षेत्र से आई व्यूअरशिप वास्तव में प्रभावशाली रही है, जिसमें फ्री फायर वर्ल्ड सीरीज 2M चोटी के समवर्ती दर्शकों की साक्षी है। दुर्भाग्य से, PUBG MOBILE को समान स्तर का समर्थन प्राप्त नहीं होने के तथ्य ने खेल की दर्शकों की संख्या को वापस पकड़ लिया है। इस क्षेत्र में अभी तक एक भी लैन का अनुभव नहीं हुआ है और लगता है कि धीरे-धीरे गेरना फ्री फायर के लिए खिलाड़ी हारते जा रहे हैं। स्प्रिंग चैम्पियनशिप के दौरान, इस क्षेत्र ने लगभग 500K विचारों का योगदान दिया, फ़ॉल चैम्पियनशिप ने इन आंकड़ों में भारी गिरावट देखी।

कुल मिलाकर, पीएमसीओ के लिए दर्शकों की संख्या बहुत केंद्रित है। $ 500K से कम के टूर्नामेंट के लिए 15+ स्ट्रीम चलाना अपनी समस्याओं के सेट के साथ आता है। मामलों को जटिल करने के लिए, कुछ धाराओं को एक से अधिक प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जाता है, जिससे गुणवत्ता नियंत्रण और स्ट्रीम मॉडरेशन काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है। छोटी धाराओं को समेकित करना एक बेहतर दृष्टिकोण हो सकता है क्योंकि एक धारा पर अधिक संख्या के कारण इसे छोटी धाराओं की संख्या की तुलना में प्लेटफार्मों पर अधिक खोज योग्य बनाने की संभावना है। इसका इस अर्थ में भी स्नोबॉल प्रभाव है कि 200-300K समवर्ती दर्शकों के साथ एक धारा को व्यवस्थित रूप से खोजे जाने की अधिक संभावना है, विशेष रूप से YouTube जैसे मंच पर।..

विशेष रूप से संबंधित आंकड़ा अंग्रेजी धारा के लिए एक है, क्योंकि संख्या में भारी कमी आई है। बहुत सी मूल यूरोपीय भाषाएं समान उत्पादन मूल्य और अपनी स्वयं की एक धारा को वारंट करने के लिए संख्या नहीं रखतीं। चूंकि यूरोप में गेमर्स के बीच अंग्रेजी काफी हद तक स्वीकृत भाषा है, इसलिए इन दर्शकों को अंग्रेजी स्ट्रीम में निर्देशित करने का कोई मतलब नहीं होगा क्योंकि न केवल इसका बेहतर उत्पादन मूल्य है, बल्कि अधिक पहचान योग्य प्रतिभा भी है।

PUBG MOBILE के लिए 2020 एक दिलचस्प साल होगा क्योंकि टूर्नामेंट स्ट्रक्चर और सीज़न में रीजनल लीग और क्वालिफायर फ़नल में होंगे। नए तत्वों, बेहतर गुणवत्ता और नवीन उत्पादन के साथ दर्शकों को जोड़े रखना महत्वपूर्ण होगा। धीरे-धीरे बड़े चरणों के निर्माण के साथ, यह बेहतर आख्यानों, व्यापक कथानकों और वर्ष के आगे बढ़ने के लिए एक प्राकृतिक प्रवाह के लिए भी अनुमति देगा। जबकि निश्चित रूप से खेल के लिए एक दर्शक लगता है, इसके विकास को चलाने की जिम्मेदारी काफी हद तक आयोजकों पर होगी..


PUBG Mobile Club Open Viewership Breakdown – Spring vs Fall in hindi



                   DOWNLOAD NOW APK

                                👇🏻👇🏻👇🏻











Thanks For Watching



Clothing & Apparel:

Jewelry & Watches:

Health & Beauty: